DC vs CSK: क्या दिल्ली में होगी पृथ्वी शॉ की वापसी? चेन्नई की नजर जीत की हैट्रिक पर; देखें संभावित प्लेइंग-11

आईपीएल के 17वें सीजन में लगातार दो मैच हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना आज दिन के एक अन्य मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा। दिल्ली ने शुरुआती दो मैचों में टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया था। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम इस मैच के लिए पृथ्वी को मौका देगी या अपनी प्लेइंग-11 में कोई छेड़छाड़ नहीं करेगी। दूसरी ओर, इस सीजन अबतक अजेय चल रही सीएसके की नजरें जीत की हैट्रिक लगाने पर होंगी।

पोंटिंग ने दिए पृथ्वी को शामिल करने के संकेत
मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने सीएसके के खिलाफ पृथ्वी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के संकेत दिए हैं। पोंटिंग ने कहा, ‘ट्रेनिंग के दौरान हमने पृथ्व शॉ पर नजर रखी। अगर वह सभी को प्रभावित करने में सफल रहे तो हम उन्हें सीएसके के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार कर सकते हैं।’ पृथ्वी ने पिछले सीजन अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश किया था जिस कारण उन्हें अबतक मौका नहीं मिल सका है।

सीएसके के खिलाफ खराब है दिल्ली का रिकॉर्ड 
दिल्ली कैपिटल्स की टीम रविवार को आईपीएल के मैच में इस सत्र में पहली बार जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। हालांकि उसकी राह आसान नहीं होगी क्योंकि दिल्ली का रिकॉर्ड सीएसके के खिलाफ अच्छा नहीं रहा है। दोनों टीमों के बीच इस टूर्नामेंट में अबतक 29 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 19 बार सीएसके को जीत मिली है, जबकि 10 मैचों में दिल्ली ने जीत का स्वाद चखा है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछली चार भिड़ंत में सीएसके की चुनौती से पार नहीं पा सकी और इसमें भी उसकी हार का अंतर 91 रन, 27 रन और 77 रन रहा है जो उसकी हालत दर्शाने के लिए काफी है।

हर विभाग में मजबूत दिख रही है सीएसके
सीएसके एक बार फिर हर विभाग में मजबूत दिख रही है जो कोच रिकी पोंटिंग की दिल्ली कैपिटल्स से उलट है क्योंकि दिल्ली की टीम अभी तक खेल के दोनों विभाग में कमजोर रही है। सीएसके ने अनकैप्ड समीर रिजवी को 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा और पहले ही आईपीएल पारी में उनके द्वारा जड़े गए दो छक्कों ने दिखा दिया कि फ्रेंचाइजी उन्हें टीम में शामिल करने के लिए इतनी बेताब क्यों थी।

पंत को करना होगा प्रदर्शन
डेविड वॉर्नर भी अब पुरानी फॉर्म में नहीं दिखते जबकि कप्तान ऋषभ पंत को लय में आने की जरूरत है। पिछले दो मैचों में वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। मिचेल मार्श पिछले दो सत्र से दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन भी निरंतर नहीं रहा है। दिल्ली की अंतिम ओवरों में गेंदबाजी भी चिंता का विषय है जिसमें अक्षर पटेल को छोड़कर कोई भी अन्य गेंदबाज प्रति ओवर 7.50 से कम रन नहीं दे पाया। एनरिच नोर्त्जे सही लाइन एवं लैंथ में गेंदबाजी नहीं कर सके जिससे डीसी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम पांच ओवरों में काफी रन लुटा दिए।

कब-कहां और कैसे देखें मैच
आईपीएल में आज दो मैच खेले जाएंगे। सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले मैच के बाद सीएसके और दिल्ली का मुकाबला खेला जाएगा। आइए जानते हैं आईपीएल के 17वें सीजन के 13वें मैच के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी…

कब है दिल्ली और चेन्नई के बीच 13वां मुकाबला?
दिल्ली और चेन्नई के बीच आईपीएल 2024 का 13वां मुकाबला 31 मार्च यानी रविवार को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा दिल्ली और चेन्नई के बीच 13वां मैच?
दिल्ली और चेन्नई के बीच लीग का 13वां मैच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखरा रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

कब शुरू होगा दिल्ली और चेन्नई के बीच मैच?
दिल्ली और चेन्नई के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 07:00 बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
स्टार स्पोर्ट्स के पास इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण के अधिकार हैं। अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी/एसडी पर और हिंदी कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स हिंदी एचडी/एसडी पर उपलब्ध होगी। स्टार स्पोर्ट्स चैनल हिंदी और अंग्रेजी के अलावा बंगाली, कन्नड़, तेलुगु और तमिल सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री प्रदान करेगा।

फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में जियो सिनेमा (Jio Cinema) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स  पर भी पढ़ सकते हैं।

फ्री में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
जियो सिनेमा में इस मैच का प्रसारण हो रहा है। इस एप में लाइव मैच देखने के लिए आपको किसी तरह का शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने फोन में जियो सिनेमा एप इंस्टॉल करके फ्री में आईपीएल का पहला मुकाबला देख सकते हैं।

इस मैच की संभावित प्लेइंग-11 इस प्रकार है…

दिल्ली कैपिटल्सः डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, एनरिच नॉर्त्जे, खलील अहमद

चेन्नई सुपर किंग्सः ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *