IPL 2024- MS Dhoni ने फिर दिया सबूत- रिटायरमेंट अभी दूर, देखें- यह डाइविंग कैच

चेन्नई. चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) के स्टार खिलाड़ी और पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) उम्र के लिहाज से भले 42 साल के हो चुके हैं लेकिन क्रिकेट के मैदान पर वह आज भी 22 साल के नौजवान हैं. धोनी सीजन दर सीजन अपने खेल अपने फैन के मन पर लगातार अपनी छाप छोड़ रहे हैं और यह सिलसिला अभी भी जारी है, जब उनके बारे में यह बातें हो रही हैं कि वह संभवत: इस बार अपने करियर का आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं और इस सीजन के बाद वह इस लीग को भी अलविदा कह देंगे. ॉ

लेकिन धोनी की फिटनेस और उनके खेल प्रति जुनून देखते ही बन रहा है. इस कड़ी में मंगलवार को गुजरात के खिलाफ उनका डाइविंग कैच भी गवाई दे रहा है. माही ने एक मौके पर तेजी से अपने पास से जाते हुए कैच को सिर्फ 0.6 सेकंड में लपक लिया.

विकेट के पीछे उनकी यह फुर्ती देख हर कोई हैरान था. गुजरात की पारी का 8वें ओवर प्रगति पर था, जब डैरेल मिचेल बॉलिंग पर आए थे. उनकी एक गेंद पर विजय शंकर बल्ले का बाहरी किनारा लगा बैठे थे. यह गेंद तेजी से धोनी की दाईं ओर से निकलना चाह रही थी. लेकिन कैप्टन कूल ने यहां समय रहते इसे भांप लिया और अपने दोनों हाथों को बॉल की ओर फेंकते हुए डाइव कर दी.

बल्ले से छूकर इस गेंद को धोनी के पास तक पहुंचने में सिर्फ 0.6 सेकंड लगा था यानी एक सेकंड से भी कम समय और धोनी यहां इतने मुस्तैद थी कि उन्होंने 2.27 मीटर की छलांग लगाकर गेंद को सुरक्षित अपने दोनों दस्तानों के बीच में होल्ड कर विजय शंकर (12) की पारी का अंत कर दिया.

सोशल मीडिया पर धोनी के इस कैच का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. कुछ फैन्स इसकी तुलना शेर की छलांग से कर रहे हैं तो एक ने लिखा अपना माही अभी 4-5 साल और खेलेगा.

आईपीएल ने धोनी के इस कैच वाले वीडियो को पोस्ट कर कैप्शन दिया, ‘विंटेज MSD. विकेट के पीछे एक शानदार छलांग लगाकर पकड़ा कैच और फिर खुशी में घरेलू दर्शकों का शोर उमड़ पड़ा.’ बता दें CSK ने यहां गुजरात को 63 रनों से मात देकर सीजन की अपनी दूसरी जीत अपने नाम की है. सीएसके अब अपना तीसरा मैच रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेलेगी.

Updated: March 27, 2024 — 6:19 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *